राष्‍ट्र्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण योजना (NATS)

शिक्षुता प्रशिक्षण/व्‍यावहारिक बोर्ड द्वारा स्‍थापित

मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार

अस्वीकरण

इस वेबसाइट की सभी सामग्रीयाँ क्षेत्रीय प्रशिक्षुता परिषदों/व्यावहारिक प्रशिक्षण परिषदों (बीओएटी/बीओपीटी) के स्वामित्व के अधीन है और ये सामान्य सूचना या प्रयोग के लिये हैं। यद्यपि इस वेबसाइट में प्रदत्त सभी सूचनाओं की प्रामाणिकता और सटीकता की पूरी चेष्टा की गयी है तथापि इन सामग्रियों के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष उपयोग के कारण होनेवाली किसी हानि या क्षति की जिम्मेवारी बीओएटी/बीओपीटी की नहीं होगी। किन्तु हम आभारी होंगे यदि इसकी त्रुटियों/कमियों को हमारे ध्यान में लाया जाए ताकि उनका परिष्कार हो सके.

यह भी संभव है कि कुछ ब्योरे जैसे दूरभाष संख्याएँ, पदाधिकारियों के नाम आदि इस वेबसाइट पर अपलोड होने के पूर्व बदल गये हों। अतः बीओएटी/बीओपीटी इस वेबसाइट की सामग्रियों की पूर्णता, सटीकता और उपयोगिता की कोई भी कानूनी जिम्मेवारी नहीं लेता है.

इस वेबसाइट की कुछ कड़ियाँ (लिंक) ऐसे स्रोतों की ओर ले जा सकती हैं जो अन्य पक्षों के सर्वरों पर उपलब्ध हैं जिनपर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है। इन सर्वरों पर उपलब्ध किसी भी सामग्री के प्रति हमारी कोई भी जिम्मेवारी नहीं है। बाहरी वेबसाईटों के लिये दिये गये हायपर लिंक्स इन पर उपलब्ध किसी भी सूचना, उत्पाद या सेवाओं का अनुमोदन नहीं करते हैं। हम हर संभव कोशिश करते हैं लेकिन इस बात की गारंटी नहीं करते कि इस वेबसाइट पर उपलब्ध दस्तावेज कम्प्यूटर जीवाणुओं के संक्रमण से मुक्त हैं.

सामग्री व्यावहारिक प्रशिक्षण के शिक्षुता प्रशिक्षण / बोर्ड के बोर्डों द्वारा प्रदान की

Copyright © 2017 NATS. All Rights Reserved.